[post-views]

आम जनता की एक-एक शिकायतों पर हुई तुरंत सुनवाई : लीलूराम

31

गुरुग्राम, 13 अक्टूबर (ब्यूरो) : नाथूपुर में लोगों से मिलने वाली एक-एक शिकायतों को तुरंत सुनवाई कर पूरा करने का दावा इन दिनों निगम पार्षद कुसुम यादव द्वारा किया जा रहा है। कुसुम यादव का कहना है कि क्षेत्र के लोगों द्वारा की जाने वाली शिकायतों को वह एक-एक कर समय पर पूरा करती हैं। उन्होंने कहा कि कई बार उन्हें बिना लिखित फोन पर भी सूचना या शिकायत मिलती है, तो वह उन्हें तुरंत प्रभाव से निगम अधिकारियों से संपर्क साध उन्हें पूरा कराने का कार्य करती हैं। ज्यादातर मामले में सफाई व्यवस्था तथा सीवरेज ब्लॉकेज को लेकर कुछ जगहों से शिकायतें मिली हैं। जिन्हें उन्होंने लगातार संपर्क करते हुए उन समस्याओं को तय समय सीमा में पूरा कराने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि काफी जगह पेयजल आपूर्ति को लेकर भी शिकायतें उन्हें मिली, जिन्हें उन्हें पूरा करने में महज कुछ ही वक्त लगा। हालांकि कुछ जगह पाइप टूटने तथा कर्मचारियों के अवकाश के चलते समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं, लेकिन शिकायत मिलने पर उन्हें तय समय सीमा में फिर से पूरा करा दिया जाता है। कुसुम यादव ने बताया कि उनके समक्ष आने वाली एक-एक  शिकायतों को वह बारीकी से जांच करती है। और उन्हें पूरा करती है। वहीं यदि समस्याओं का निवारण नहीं होता है तो वह उनकी समीक्षा कर अधिकारियों से मिलकर उसका समाधान निकालने का प्रयास करती है। जिसमें वह कामयाबी हुई है। आने वाले दिनों में वह समस्याओं को दुरुस्त करने को लेकर लोगों से कई तरह के सुझाव भी लेने वाली हैं, ताकि लोगों को घर बैठे ही अपनी समस्या का समाधान मिल सके।

पार्षद अपील : हमारा प्रयास वार्ड का समुचित विकास

पार्षद कुसुम यादव ने अपील करते हुए कहा कि उनका प्रयास वार्ड में समुचित विकास कार्य करना है । वार्ड में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोड निर्माण कार्य, पुरानी स्ट्रीट लाइटों की जगह नई लाईट लगाई जा रही है । मुख्य जगहों पर सी.सी.टी.वी. केमरे लगाने का कार्य प्रगति पर है । सुरक्षा सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है । जिसमे आम जनता के सहयोग की भी जरूरत है । सुबह व् शाम रोजाना पेयजल की आपूर्ति सभी घरों में हो और हो भी रही है । पॉवर सप्लाई लोगों को हमेशा पूरी मिले जल बचाव की दिशा में रेन हार्वेस्टिंग की सुविधाएं की जा रही है । आर.डब्लू.ए. से समय-2 पर बैठके कर उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है और उन्हें दूर किया जाएगा ।

Comments are closed.