[post-views]

सेना प्रमुख कल देंगे NSA डोभाल को अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा हालातों का ब्यौरा

29

PBK NEWS | नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के मद्देनजर सेना और सरकार दोनों हरकत में हैं और आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संदेश दिए जा रहे हैं। घटना के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कश्मीर का दौरा किया और यात्रियों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सेना और सरकार से बातचीत किया। सेना प्रमुख कल यानि शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिलेगें और उन्हें अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा हालात का ब्यौरा देंगे।

 

सेना प्रमुख बीते मंगलवार को श्रीनगर पहुचें और जहां उन्होंने पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य से मुलाकात कर अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा हालाता का जायजा लिया। किसी भी हमले के मद्देनजर सेना और पुलिस बल को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। जम्मू कश्मीर में सेना प्रमुख प्रदेश के राज्यपाल से भी मिले, और जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था पर मंथन किया।

 

बैठकों में दौर में सेना प्रमुख सीआरपीएफ महानिदेशक से भी मिले। सीएम महबूबा मुफ्ती की ओर से भी हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया जा रहा है। गौरतलब है कि बीती सोमवार रात को सात अमरनाथ यात्रियों की आतंकी हमले में मौत हो गयी, जिसमें पांच महिलाएं शामिल थी। यह हमला रात करीब आठ बजकर बीस मिनट पर हुआ। हमला और भी भयानक हो सकता था लेकिन बस चालक की सूझबूझ से इसे कुछ हद तक टाला जा सका।

Comments are closed.