[post-views]

नाथूपुर चौपाल व् धर्मशालाओं में होगा मरमत कार्य

32

गुरुग्राम, 10 अक्टूबर (ब्यूरो) : नाथूपुर तथा आसपास में स्थित चौपाल तथा धर्मशाला का मरम्मत कार्यों के लिए निगम हाउस मीटिंग में इस बार मुद्दा जोर शोर से रखा जाएगा। उक्त विषय में वार्ड से पार्षद पति लीलू राम सरपंच ने बोलते हुए कहा कि उनके वार्ड में मौजूद धर्मशाला चौपाल आंगनवाड़ी तथा पुरानी एतिहासिक धरोहर को दुरुस्त करने के लिए विशेष बजट की मांग कर उन्हें नए तरीके से बनाए जाने की मांग पार्षद कुसूम यादव की तरफ से की जाएगी। ताकि बदहाल तथा जंजर अवस्था में मौजूद सभी धर्मशाला, आंगनवाड़ी तथा चौपालों की सुरत को बनाया जा सकेगा। आम लोगों के प्रयोग में आने वाली इन धर्मशाला, चौपालों तथा आंगनवाड़ी को नए तरीके से बनाने को लेकर प्रस्ताव उनकी तरफ से निगम प्रशासन के समक्ष पहले ही रखा जा चुका है।

जिसका कार्य जल्द निगम क्षेत्र वार्ड नंबर 35 नाथूपुर में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जरूरत के हिसाब से जहां पर भी कम्युनिटी सेंटर धर्मशाला तथा इस तरह के सार्वजनिक स्थल बनाने की जरूरत होगी उसे बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। लोगों की मांगों के अनुसार जहां भी छोटे-मोटे कार्यक्रम करने के लिए सार्वजनिक जगहों पर इस तरह के आयोजन स्थल बनाने की बात होगी, उन्हें पूरा करने की दिशा में वार्ड पार्षद की तरफ से पूरा प्रयास किया जाएगा। लीलूराम सरपंच ने बताया कि वार्ड के लोगों की तरफ से वार्ड में कम्युनिटी सेंटर बनाने की मांग की जा रही है। जिसके लिए निगम सदन की बैठक में पार्षद कुसुम द्वारा इन मांगों को रखा जाएगा और लोगों की इन मांगों को पूरा कराने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

पार्षद अपील : हमारा प्रयास वार्ड का समुचित विकास

पार्षद कुसुम यादव ने अपील करते हुए कहा कि उनका प्रयास वार्ड में समुचित विकास कार्य करना है । वार्ड में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोड निर्माण कार्य, पुरानी स्ट्रीट लाइटों की जगह नई लाईट लगाई जा रही है । मुख्य जगहों पर सी.सी.टी.वी. केमरे लगाने का कार्य प्रगति पर है । सुरक्षा सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है । जिसमे आम जनता के सहयोग की भी जरूरत है । सुबह व् शाम रोजाना पेयजल की आपूर्ति सभी घरों में हो और हो भी रही है । पॉवर सप्लाई लोगों को हमेशा पूरी मिले जल बचाव की दिशा में रेन हार्वेस्टिंग की सुविधाएं की जा रही है । आर.डब्लू.ए. से समय-2 पर बैठके कर उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है और उन्हें दूर किया जाएगा ।

Comments are closed.