[post-views]

मोदी के सामने तीन साल का हिसाब देगी मनोहर सरकार

37

PBK NEWS | चंडीगढ़। हरियाणा की मनोहर सरकार अपने तीन साल के कार्यकाल का पूरा हिसाब लेकर जनता के बीच जाएगी। सरकार के तीन साल 26 अक्टूबर को और राज्य का गोल्डन जुबली वर्ष 31 अक्टूबर को पूरे हो रहे। इन दोनों आयोजनों को समेटते हुए सरकार अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में बड़ी रैली करेगी। इस रैली में सरकार प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष अपने अब तक के कार्यकाल का हिसाब किताब पेश करेगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सोमवार को हुई हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोह प्राधिकरण की गवर्निंग बाडी की दूसरी बैठक में समारोह को यादगार बनाने की कार्य योजना तैयार की गई। रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री को सौंपी गई है। रैली के लिए रोहतक और जींद के नाम सामने आए हैैं, लेकिन जोर रोहतक पर दिया जा रहा है।

अक्टूबर की रैली से पहले मुख्यमंत्री अगस्त में चंडीगढ़ स्थित अपने निवास पर विभिन्न सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इनमें किसान, व्यापारी और बुद्धिजीवी सम्मेलन प्रमुख हैैं। इन सम्मेलनों के जरिए जहां तीन साल के कार्यकाल पर राय जानी जाएगी, वहीं अगले सालों का एजेंडा भी निर्धारित होगा, जिसे राज्य स्तरीय रैली में सार्वजनिक किया जाएगा।

फिल्म पॉलिसी जल्द, फोटोग्र्राफ प्रदर्शनी लगेगी

बैठक में तय हुआ कि हरियाणा की कला और संस्कृति को ख्याति दिलाने के लिए शीघ्र राज्य की फिल्म पॉलिसी घोषित होगी। स्वर्ण जयंती वर्ष में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में एक फोटो प्रदर्शनी भी लगेगी, जिसमें स्वतंत्रता में अपना अहम योगदान देने वाले लोगों के लगभग 100 फोटोग्राफ प्रदर्शित किए जाएंगे।

स्कूल-कॉलेजों में कराई जाएगी प्रश्नोत्तरी

बैठक में तय हुआ कि स्कूल व कालेजों में हरियाणा स्वर्ण जयंती प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कराई जाएगी, ताकि युवाओं को इतिहास व अन्य चीजों की जानकारी मिल सके।

बीएसएफ की महिला कमांडो दिखाएंगी करतब

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आग्रह किया कि गोल्डन जुबली कार्यक्रमों में उनकी महिला मोटरसाइकिल कमांडो टीम, महिला ड्रिल टीम और महिला कमांडो टीम को अपने करतब दिखाने के लिए स्वीकृति दी जाए। बैठक में शिक्षामंत्री प्रो. राम बिलास शर्मा समेत दस मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे।

Comments are closed.