[post-views]

केरल ब्लास्टर्स की फ्रैंचाइजी बेचकर भारी भरकम राशि कमाएंगे तेंदुलकर

45

मुंबई : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फुटबॉल फ्रैंचाइजी केरल ब्लास्टर्स में अपनी हिस्सेदारी बेचकर भारी भरकम राशि कमाने जा रहे हैं। सचिन की हिस्सेदारी दुबई के कारोबारी यूसुफ अली का लुलु ग्रुप खरीदने जा रहा है। इस डील में फ्रैंचाइजी की कीमत तकरीबन 350 करोड़ रुपये आंकी गई है।

इससे सचिन को चार वर्ष पुराने अपने निवेश पर करीब पांच गुना अधिक रिटर्न मिल सकता है। तेंदुलकर कहा कि केरल ब्लास्टर्स बहुत अच्छी स्थिति में है और यह अपने प्रशंसकों के समर्थन के साथ और सफलताएं प्राप्त करने के रास्ते पर चल रही है।

‘ सूत्रों के अनुसार तेंदुलकर अपनी 20 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी आंध्र प्रदेश के उद्योगपति निम्मागड्डा प्रसाद को बेच रहे हैं, जो इसे बाद में लुलु ग्रुप को बेचेंगे। एक सूत्र ने कहा, ‘तेंदुलकर ने अपने शेयर्स बेचने के लिए करार कर दिया है। प्रसाद अब लुलु ग्रुप के साथ ट्रांजैक्शन को अंतिम रूप दे रहे हैं। इसकी जल्द घोषणा की जाएगी।’
तेंदुलकर ने कहा कि केरल ब्लास्टर्स उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही है। उनका कहना था,

‘केरल ब्लास्टर्स के साथ मेरा जुड़ाव खेल के लिए जोश को दोबारा पैदा करने और केरल की प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के उद्देश्य के साथ था। यह अपने पांचवें वर्ष में है और इसके लिए अगले पांच वर्षों और उससे आगे की योजना बनाना महत्वपूर्ण है। यह मेरे लिए भी अपनी भूमिका पर विचार का समय है।

‘ इंडस्ट्री के सूत्रों ने बताया कि तेंदुलकर ने केरल ब्लास्टर्स में 15 करोड़ रुपये के साथ ही अपनी ब्रांड वैल्यू का निवेश किया था। मार्च 2018 तक उनके पास 20 फीसदी हिस्सेदारी थी। तेंदुलकर ने केरल ब्लास्टर्स को अप्रैल 2014 में कारोबारी प्रसाद वी पोटलुरी के साथ मिलकर खरीदा था।

2015 में पोटलुरी और उनकी कंपनी पीवीपी वेंचर्स ने अपनी हिस्सेदारी बेच दी थी और तेंदुलकर केरल ब्लास्टर्स में 40 फीसदी हिस्सेदारी के मालिक बन गए थे। इसके एक वर्ष बाद निम्मागड्डा प्रसाद ने दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री की कुछ हस्तियों के साथ मिलकर कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी थी।

Comments are closed.