[post-views]

गुजरात चुनाव: कांग्रेस को समर्थन करने पर हार्दिक पटेल आज स्थिति करेंगे साफ

56

PBK NEWS | अहमदाबाद। कांग्रेस ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथियों को टिकट दिया है लेकिन हार्दिक अभी कांग्रेस को समर्थन के ऐलान से बच रहे हैं। दूसरे चरण में अधिक सीट हासिल करने का दबाव कहें या रणनीति का हिस्सा। हार्दिक बुधवार को अहमदाबाद में कांग्रेस को लेकर अपनी स्थिति साफ करेंगे।

गुजरात विधानसभा के लिए 9 दिसंबर को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए मंगलवार को नामांकन का काम पूरा हो गया लेकिन हार्दिक कांग्रेस को समर्थन को लेकर नतीजे पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। पाटीदार समाज के दबाव के चलते भी हार्दिक कांग्रेस का खुला समर्थन करने के बजाए भाजपा का खुलकर विरोध करने की रणनीति पर काम करते नजर आ रहे हैं। अहमदाबाद ग्रामीण में मंगलवार रात्रि को हुई सभा में हार्दिक ने लोगों से कहा कि वे अपनी मर्जी व समझदारी से मतदान करें। विधानसभा के 182 विधायकों में से जब कोई उनसे वोट मांगने आए तो उनसे कुछ सवाल जरूर पूछना कि किसानों को फसल का दाम, युवाओं को नौकरी, बच्चों को शिक्षा तथा महिलाओं की सुरक्षा के लिए उन्होंने क्या किया।
हार्दिक ने सभा में पूछा कि यहां मौजूद लोगों में से किसी के परिवार में पुलिस इंस्पेक्टर, तहसीलदार, पटवारी बना हो तो हाथ खड़ा करें। इनमें एक भी ऐसा नहीं निकला तो हार्दिक ने मजाक करते हुए कहा क्या वे गांधीनगर में प्लॉट हासिल करने या पुलिस पर रौब जमाने के लिए ही विधायक बने हैं।
हार्दिक ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर लोन देने की बात कर रहे थे पर 12 फीसद तक ब्याज वसूला जा रहा है। फसल बीमा का प्रीमियम उठा लिया लेकिन कंपनी किसानों को बीमा का पैसा नहीं दे रही हैं। हार्दिक बुधवार को कांग्रेस से आरक्षण के मुद्दे पर हुई बातचीत व चुनाव में कांग्रेस को समर्थन करने पर बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

News Source: jagran.com

Comments are closed.