[post-views]

हरियाणा में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को उम्रभर मुफ्त बस यात्रा

35

PBK NEWS | चंडीगढ़। हरियाणा में नौ और राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता उम्रभर रोडवेज की साधारण बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। सरकार ने वर्ष 2008 से लेकर 2014 के बीच युवा पुरस्कार जीतने वालों को यह सुविधा देने की घोषणा की है। परिवहन निदेशालय द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक वर्ष 2008-09 की विजेता अंबाला छावनी की रेखा रानी और इससे अगले साल की विजेता कैथल की पूनम रानी को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी।

वर्ष 2011-12 के लिए कैथल की ही सुमन रानी व भिवानी के अशोक कुमार, वर्ष 2012-13 के लिए अंबाला के गांव झीरीवाल निवासी पंकज शर्मा, वर्ष 2013-14 के लिए अंबाला छावनी के सोहन लाल व अंबाला शहर के विजय पाल और इससे अगले साल के लिए अंबाला छावनी की मधु रानी और हिसार के सुधेश कुमार पूनिया को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी गई है।

सीएम से लेकर मंत्रियों तक से मांगा हक, तब मिली सुविधा

वर्ष 1994 से सामाजिक कार्यों में लगे भिवानी निवासी राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता अशोक भारद्वाज ने फैसले को देर से उठाया गया सही कदम बताया। उन्होंने कहा कि वह खुद युवाओं की इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा, खेल मंत्री अनिल विज, सांसद धर्मबीर सिंह व खेल निदेशक डा. जगदीप सिंह व उपनिदेशक छाजूराम गोयत तक से मिले। अब जाकर यह हक मिला है।

News Source:- www.jagran.com

Comments are closed.