[post-views]

आग लगने से बादशाहपुर बिजली दफ्तर का रिकॉर्ड हुआ खाक

166

शोर्ट सर्किट के चलते जरूरी दस्तावेज चढ़े आग भी भेट
विभाग कर रहा एफ.आई.आर. कराने की तैयारी

PBK News : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बादशाहपुर सब डिविजन में आज रात्री अचानक दफ्तर के सभी कमरों में आग लगने से कार्यालय के सभी दस्तावेज आग की भेट चढ़ गये। इस दौरान बिजली दफ्तर में रखे सभी न्यू कनैक्शन, केश रिकॉर्ड, कम्प्यूटर रिकॉर्ड, बिजली बिलों के लेजर, चोरी में पकड़े गये मामलों की फाईलें तथा अन्य सभी जरूरी दस्तावेज पूरी तरह से आगे भी भेट चढ़ गये। जिस पर विभाग अब एफ.आई.आर. कराने की तैयारी कर रहा है।

 बादशाहपुर के 66 के.वी. सब-स्टेशन में स्थित एस.डी.ओ. कार्यालय सहित क्लर्क रूम, जे.ई. रूम, कम्पुटर रूम, सी.ए. रूम सहित अन्य सभी कमरों में रात्री करीब 2 बजे अचानक आग लग गई जिसके बाद देखते ही देखते कुछ देरी में ही कार्यालय में रखा सभी सामान जल कर $खाक हो गये इस बिच एस.डी.ओ. कार्यालय में सो रहे चोकीदार ने मुश्किलों से कमरे की लोहे की जाली तोड़ कर बाहर निकल कर अपनी जान बचाई

babita advt

 बादशाहपुर के इस 66 के.वी. सब-स्टेशन से करीब 18 गांव के घरों की बिजली सप्लाई से जुड़े कार्य होते है। जहां पर करीब 24 हजार बिजली के कनेक्शन विभाग की तरफ से दिए हुए है। जिसमे से करीब 5 हजार के करीब व्यवसायिक कनेक्शन है। यही नही इस आग की भेट में वह 170 फाइले भी आग निगल गई जिसमे बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ एफ.आई.आर. कराने के बाद रिकवरी का खाका तैयार किया हुआ था।

फायर कर्मचारी जख्मी
फायर चीफ आई.एस.कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि आग में कार्यालय का सभी रिकॉर्ड जल गया। वही आग बुझाने कमरे में घुसने पर एक फायर कर्मचारी बुरी तरह से जख्मी हो गया। कमरे की दीवार गर्म होने के कारण कर्मचारी ने जेसे ही सहारा लिया तो हाथ पूरी तरह से झुलस गया।

अधिकारी वर्जन
इस सन्दर्भ में एक्स.ई.एन. मनोज यादव व एस.डी.ओ. मनपाल ढोल कहते है कि रात्री में अचानक आग लगी है। जिससे उनका रिकॉर्ड जलकर खाक हो गया, हालाकि उनके पास सभी रिकॉर्ड का ऑनलाइन बेकअप है। जिसको जल्द ही रिकवर कर लिया जाएगा। वही इस सन्दर्भ में एफ.आई.आर. भी दर्ज कराई जायेगी।

आग लगने के बड़ा दमकल विभाग का कर्मचारी आग बुझाते हुए
रिकॉर्ड रूम की गेलरी में जला हुआ रिकॉर्ड का दृश्य

 

Comments are closed.