[post-views]

सीपीडब्ल्यूडी देश में सीडब्ल्यूसी की आगामी परियोजनाओं को करेगा लागू

41

नई दिल्ली : आने वाले दिनों में केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) केंद्रीय भंडारण निगम (सीडब्यूसी) की कई आगामी परियोजनाओं को लागू करेगा। इस संबंध में दोनों एजेंसियां एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने की तैयारी में हैं। इसकी जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि निगम के भंडारणों के निर्माण के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। सीपीडब्ल्यूडी आवासीय एवं शहरी विकास मंत्रालय के तहत आता है। सीपीडब्ल्यूडी के महानिदेशक प्रभाकर सिंह ने कहा, सीडब्ल्यूसी ने सीपीडब्ल्यूडी के जरिए अपनी विभिन्न परियोजनाओं को लागू करने में रूचि दिखाई है।

केंद्रीय भंडारण निगम और सीपीडब्ल्यूडी दोनों छह सितंबर को एक एमओयू पर हस्ताक्षर करने वाले है। कृषि क्षेत्र में मदद करने वाली एक प्रमुख भंडारण एजेंसी सीडब्ल्यूसी देश के सबसे बड़े सरकारी भंडारण संचालकों में से एक है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अभी यह मालूम नहीं है कि सीपीडब्ल्यूडी कितनी परियोजनाएं लागू करेगा।

समझौता ज्ञापन में परियोजनाओं की संख्या निर्धारित होने की संभावना है। अधिकारी ने कहा, परियोजनाओं की संख्या और उनकी लागत अभी तय नहीं हुई हैं। सीडब्ल्यूसी कई परियोजनाएं देगा जिस सीपीडब्ल्यूडी कार्यान्वित करेगा।’’

Comments are closed.