[post-views]

ब्राजील : बच्चों की अश्लील फिल्म बनाने के आरोप में 40 लोग गिरफ्तार, कंप्यूटर किए सीज

34

रियो डी जेनेरियो: ब्राजील की पुलिस ने साओ पाउलो में बच्चों की अश्लील फिल्म बनाने के खिलाफ चलाए गए दो बड़े अभियानों में 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को की गई इन गिरफ्तारियों से पहले पुलिस ने इनके कंप्यूटरों को जब्त किया जिसमें नाबालिगों की अश्लील फिल्में मिलीं. पुलिस ने वहां मिले ढेर सारे खिलौनों को भी जब्त कर लिया. एक अभियान साओ पाउलो के मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र टाबोआओ डा सेरा में चलाया गया. इस मामले में जांच छह माह पहले शुरू हुई जब पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली. इसके आधार पर मंगलवार को 28 लोगों की गिरफ्तारी हुई. दूसरा अभियान साओ पाउलो में चलाया गया जिसमें 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने उन कंप्यूटरों की जांच कर संदिग्धों को ट्रैक किया जो नियमित रूप से बच्चों की अश्लील फिल्म देखने के लिए इस्तेमाल किए जाते थे.

पुलिस प्रवक्ता मार्सियो फ्रूएट ने कहा, ‘पकड़े गए संदिग्धों में से एक शख्स खेल के मैदान में काम करता था जहां वह बच्चों से संपर्क करता था. वहीं एक अन्य संदिग्ध किंडरगार्टेन कर्मचारी है.’फ्रूएट ने कहा, ‘इन संदिग्धों पर काफी सावधानी से नजर रखी गई, यह जानने के लिए कि क्या वे खुद भी बच्चों के खिलाफ इस तरह का काम करते थे.’

Comments are closed.