[post-views]

विश्व दीपक त्रिखा को मिलेगा बेस्ट थिएटर प्रमोटर अवार्ड

34

PBK News/गुरूग्राम (अजय) : मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर के पूर्व उपनिदेशक एवं प्रभारी तथा नगर निगम गुरूग्राम में पूर्व में कार्यरत सांस्कृतिक सलाहकार विश्व दीपक त्रिखा को बेस्ट थिएटर प्रमोटर अवार्ड से नवाजा जाएगा। उन्हें यह अवार्ड 13 जनवरी को नटसम्राट नाट्य समूह देगा। रंगमंच के क्षेत्र में विशेष योगदान देने के कारण सदा चर्चा में रहे हैं। हरिभाई वडग़ांवकर द्वारा लिखित नाटक गधे की बारात के 250 से अधिक मंचन किए जाने के कारण त्रिखा को विभिन्न संस्थाओं द्वारा काफी बार सम्मानित किया जा चुका है।
हरियाणा प्रदेश में रंगमंच के विस्तार में निरंतर कार्यरत विश्व दीपक त्रिखा द्वारा वर्ष 2008 में मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर के उपनिदेशक एवं प्रभारी के रूप में पदभार संभाला गया था। अपने 5 वर्षों के कार्यकाल में त्रिखा ने ना केवल प्रदेश के रंगकर्म को बढ़ावा दिया, बल्कि कला क्षेत्र में रंगमंच को एक विशेष पहचान दिलाने में भी कामयाब रहे। उनकी इसी उपलब्धि के कारण देश के प्रसिद्ध नाट्य समूह नटसम्राट द्वारा 10वें सम्मान समारोह के दौरान 13 जनवरी को बेस्ट थिएटर प्रमोटर अवार्ड से नवाजा जाएगा।
त्रिखा के अनुसार उन्हें बहुत खुशी महसूस हो रही है कि उनके द्वारा रंगकर्म के क्षेत्र में किए गए निस्वार्थ प्रयास के कारण नटसम्राट नाट्य समूह बेस्ट थिएटर प्रमोटर अवार्ड प्रदान कर रहा है। इससे पूर्व भी नटसम्राट द्वारा विभिन्न राज्यों में रंगमंच को बढ़ावा देने वाले नामचीन रंगकर्मियों को सम्मानित किया जा चुका है। प्रदेश में नटसम्राट संस्था से सम्मान प्राप्त करने वाले वे पहले व्यक्ति हैं। स्वर्ण जयन्ती वर्ष के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा हिसार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है।

Comments are closed.