[post-views]

अंकित चिंतामण भारतीय खो-खो टीम में

50

इन्दौर : खो-खो फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा मध्य भारत खो-खो एसोसिएशन के अंतर्राष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट सीनियर ख‍िलाड़ी अंकित चिंतामण का चयन भारतीय खो-खो टीम में उनकी खेल उपलब्ध‍ियों को देखते हुए किया गया है।
भारतीय खो-खो टीम इंग्लैंड में 1 से 4 सितम्बर को इंग्लैंड के साथ पॉंच खो-खो मैचेस की श्रृंखला खेलेगी।

भारतीय दल के साथ इन्दौर के अंकित चिंतामण भी इंग्लैंड पहुंच गये है। भारतीय ओलंपिक संघ के सचिव राजीव मेहता ने खो-खो खेल को अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में प्रारंभ करने हेतु गत दिनों ओलंपिक काउंसिल ऑफ एश‍िया की जकार्ता में आयोजित महासभा में खो-खो खेल को सर्वानुमति से आगामी ‘एश‍ियन गेम्स’ में सम्मलित कराने की स्वीकृति प्राप्त की है।

उससे आगे बढ़कर अब इंग्लैंड में भी टीमों को भेजकर इंग्लैंड के पास के अन्य देशों के प्रतिन‍िध‍ियों के सम्मुख खो-खो मैचेस इंग्लैंड के साथ होंगे। हैप्पी वान्डर्स, इन्दौर के नियमित खो-खो ख‍िलाड़ी अंकित चिंतामण इसके पूर्व 6 सीनियर राष्ट्रीय खो-खो चैम्प‍ियनश‍िप,

साउथ एश‍ियन गेम्स में खेल चुके है। अंकित की उपलब्ध‍ियों को देखते हुए म.प्र. सरकार के खेल विभाग ने वर्ष 2016 में उन्हें विक्रम पुरस्कार से सम्मानित किया है। अंकित चिंतामण को खो-खो के पदाध‍िकारियों, प्रश‍िक्षकों एवं ख‍िलाड़‍ियों ने बधाई दी है।

Comments are closed.