[post-views]

सैफ हो चुके हैं उत्पीड़न के शिकार

61

सैफ :  बॉलीवुड में मीटू कैंपेन के जरिए जहां महिला कलाकारों ने खुलकर अपनी पीड़ा बताई है तो वहीं अब पुरुष भी इस कैंपेन का हिस्सा बनते दिख रहे हैं। दरअसल बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने जहां मीटू अभियान में हिस्सा ले रहीं महिलाओं का खुलकर समर्थन किया है

तो वहीं उन्होंने खुद के साथ 25 साल पहले हुई ज्यादती का भी खुलासा कर दिया है। सैफ ने इस कैंपेन का सपोर्ट करते हुए अपने उत्पीड़न का जिक्र किया और कहा कि ‘मैंने भी अपने करियर में हैरेसमेंट का सामना किया, लेकिन वह सैक्सुअली नहीं था। दरअसल मुझे 25 साल पहले हैरेस किया गया था, जिसके बारे में सोचकर आज भी मुझे गुस्सा आ जाता है।’ सैफ ने कहा कि ‘दूसरों का दुख समझना बहुत मुश्किल काम होता है।

बहरहाल यहां मैं आज इसके बारे में बात नहीं करना चाहता क्योंकि ऐसा करना जरूरी नहीं है। बल्कि आज तो हमें महिलाओं का ध्यान रखने की आवश्यकता है।’ इसके साथ ही सैफ कह जाते हैं कि दोषियों को सजा तो मिलनी ही चाहिए, भले ही वो किसी पुराने मामले में ही दोषी क्यों ना पाए जाएं।

इस तरह महिलाओं का यौन उत्पीड़न जिन्होंने किया है उन्हें इसका भुगतान तो भरना ही पड़ेगा। सैफ का कहना है कि जहां महिलाओं का उत्पीड़न होता हो वहां उस माहौल में कम से कम मैं तो काम नहीं ही कर सकता हूं। जहां तक साजिद पर आरोप लगने का मामला है तो उस वक्त कुछ भी नहीं मालूम था इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Comments are closed.