[post-views]

24 साल बाद लखनऊ करेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी

38

लखनऊ :  एशिया कप के बाद जेसन होल्डर की कप्तानी में वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर आ रही है। इस दौरान इंडीज टीम भारत में टेस्ट के अलावा एकदिवसीय और टी-20 मैच भी खेलेगी। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 मैच लखनऊ में खेला जाएगा।

यह 24 साल बाद होगा जब लखनऊ किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करेगा। यह मैच छह नवंबर को होगा। इस सीरीज का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को जबकि तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इससे पहले  बीसीसीआई ने मंगलवार को कहा कि वेस्टइंडीज अक्टूबर में भारत का दौरा करेगी जहां वह दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टूबर तक राजकोट और दूसरा 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और पांचवां एक नवम्बर को तिरुवनंतपुरम में होगा।

वेस्टइंडीज ने भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 36 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन स्मिथ को टीम से बाहर रखा गया है कि जबकि 21 साल के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की एक साल बाद टीम में वापसी हुई है। युवा तेज गेंदबाज कीमो पॉल टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जबकि सुनील अम्बरीस और हेमिल्टन को भी टीम में शामिल दिया गया है।

Comments are closed.