[post-views]

हरियाणा में स्मॉग से जनजीवन अस्तव्यस्त, हादसों में तीन की मौत

35

PBK NEWS | हिसार। स्मॉग के कारण हरियाणा में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। इससे प्रदेश के कई राजमार्गों पर जाम की स्थिति है। बसें और रेलगाडिय़ों का परिचालन भी प्रभावित हो रहा है। वहीं, सड़क हादसों में वृद्धि हो रही है। स्मॉग के कारण राज्य में हुए अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में स्मॉग का सिलसिला जारी रहने और न्यूनतम तापमान में और गिरावट की संभावना व्यक्त की है।

रोहतक के सांपला स्थित खरखोदा मार्ग पर स्कूटी की ट्रक से टक्कर हो गई।। हादसे में स्कूटी सवार दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, कैथल में घने कोहरे के कारण एक व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गया। अंबाला में जंडली पुल के ऊपर एक कंटेनर खड़ा था, जिसे गुडगांव डिपो की रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। हादसे में बस सवार संजय कुमार निवासी वाराणसी (यूपी), महेश निवासी बिहार, हिमानी गांधी निवासी अंबाला कैंट, राहुल निवासी मेवात, पूजा शर्मा निवासी शिमला घायल हो गए।

मौसम का हाल 

अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। नमी की मात्रा में उछाल आया है। नमी सुबह 100 फीसद दर्ज की गई जो शाम को 80 फीसद रह गई। सुबह के समय हवा का दबाव 10.8 फीसद दर्ज किया गया जो शाम को बढ़कर 11.0 फीसद हो गई।

NEWS SOURCE :- www.jagran.com

Comments are closed.