सोहना वि.स. क्षेत्र से बनिया उम्मीदवार पर पार्टी खेलेगी दाव !

0

गुड़गांव, 21 अक्टूबर (ब्यूरो) : गुरुग्राम जिले के सोहना क्षेत्र में इस बार की राजनीति अलग प्रकार की देखने को मिल सकती है। जहां इस बार बनिया उम्मीदवार पर सोहना विधानसभा क्षेत्र से विभिन्न पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है, तो वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दूसरी तरफ सोहना क्षेत्र की जनता भी इस बार बनिया उम्मीदवार पर अपना भरोसा जताने का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसा कई राजनेतिक व्यक्ति तथा स्थानीय लोगों का मानना है।

एक जानकारी के अनुसार सोहना क्षेत्र में इस बार बनिया उम्मीदवारी को लेकर भी कई पार्टियों में मंथन चल रहा है। जिसके चलते तावडू सोहना क्षेत्र में बनिया परिवारों की अहम भूमिका को देखते हुए इस बार राजनीतिक दल भी बनिया उम्मीदवार को सोहना क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतार सकती है। जिसके चलते बनिया उम्मीदवार भी क्षेत्र में राजनीति दस्तक देना भी शुरू कर चुके हैं। जिसके चलते आगामी विधानसभा चुनावों के लिए लोगों से जन संपर्क साधने के साथ-साथ सोहना की राजनीति में अपने कदम जमाने को लेकर कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजन कर लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने का काम कर रहे हैं।

सोहना विधानसभा क्षेत्र में पिछले कुछ माह से नवजन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल की भी सक्रियता काफी ज्यादा बड़ी है। वही वशिष्ठ गोयल पर भी कई राजनेतिक पार्टियों की नजर बनी हुई है। सोहना क्षेत्र के लोग काफी ठंडे और सहज मन के वोटर माने जाते हैं, जोकि उनके बीच जाकर उनके वायदों को पूरा करने तथा उनकी अधिकारों को दिलाने के बारे में वायदा करने वालों को आंख बंद करके भरोसा जताते हुए उनको वोट देकर सत्ता में पहुंचाते हैं। परन्तु जब उन्हें उनके अधिकार नहीं मिलते और उनको मूलभूत सुविधाओं के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है, तो इसी क्षेत्र की जनता उन्हें सबक सिखाने का कार्य भी करती है। जिसके चलते इस बार सोहना क्षेत्र के लोग बढ़िया उम्मीदवार पर अपना भरोसा जताने का मन बना रही है। हालांकि इस बात की पुष्टि किसी भी राजनीतिक दल के बड़े नेताओं द्वारा अभी तक सामने नहीं आ सकी है। वही सोहना क्षेत्र से किसी बनिया समाज के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने को लेकर सोहना क्षेत्र के कुछ लोगों तथा राजनीतिक दलों के नेता इसे केवल मिथ्या बता रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here