सडक़-फुटपाथ मुक्त अभियान के तहत MCG टीमों ने की कार्रवाई

0

गुरूग्राम, 28 जुलाई (अजय) : नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत शनिवार को बस स्टैंड के नजदीक, महरोली-गुरूग्राम रोड़ तथा सुभाष चौक से हीरो होंडा चौक तक सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण को हटाया गया।
नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमों ने उक्त स्थानों से रेहड़ी-पटरी, टपरीनुमा स्टॉलों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। अतिक्रमण को हटाने के साथ ही अतिक्रमण करने वालों को स्पष्ट चेतावनी दी गई कि वे दुबारा से अतिक्रमण ना करें, अन्यथा उनके सामान को जब्त करके उन पर जुर्माना लगाया जाएगा।
नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए चारों जोनों में चार इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों का इंचार्ज कार्यकारी अभियंताओं को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जोन-1 एवं जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम के इंचार्ज कार्यकारी अभियंता सत्यवान शर्मा, जोन-3 टीम के इंचार्ज कार्यकारी अभियंता धर्मबीर मलिक तथा जोन-4 टीम के इंचार्ज कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत हैं। ये सभी टीमें अपने-अपने क्षेत्र में सडक़ों-फुटपाथों तथा चौक-चौराहों तथा बाजारों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि इनफोर्समैंट टीमों को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए उनमें स्टाफ की संख्या बढ़ाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here