[post-views]

फ्लैट धारकों को 60 दिनों में मिले राहत हरियाणा रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण अध्यक्ष से मिला जिला टैक्सेशन बार व मानव आवाज संस्था का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल

31
गुरुग्राम: 10 फरवरी 2018|  जिला टैक्सेशन बार एसोसिएशन और मानव आवाज संस्था के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को हरियाणा रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (हरेरा) के अध्यक्ष डॉ. के के खंडेलवाल से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने यहां हरेरा का कार्यालय शुरू होने पर उन्हें बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे रियल एस्टेट से जुड़े उपभोक्ताओं की समस्या समाधान व उनके अधिकारों की रक्षा के लिए बेहतर काम करेंगे।
        इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में शामिल जिला टैक्सेशन बार के प्रधान अधिवक्ता नवीन गुप्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव शर्मा और मानव आवाज के संयोजक अभय जैन ने डॉ. के के खंडेलवाल से निवेदन किया कि रियल एस्टेट में गुरुग्राम की लाखों उपभोक्ता पैसे देने के बावजूद अपने फ्लैटों के इंतजार में हैं। नियामक प्राधिकरण का पूरा फोकस उपभोक्ताओं को जल्द राहत दिए जाने पर हो। प्राधिकरण पूरी कार्यवाही को ऑनलाइन और अपडेट रखने के साथ ही उपभोक्ताओं के लिए आवेदन प्रक्रियाओं के सरलीकरण पर भी काम करे ताकि उन्हें भागदौड़ व परेशानी का सामना न करना पड़े।
       खंडेलवाल से यह भी निवदेन किया कि चुकि उपभोक्ता पहले से ही बिल्डरों के शोषण के शिकार होते हैं। वे आर्थिक रूप से खाली होते हैं। इसलिए प्रक्रियाओं में उन्हें ज्यादा पैसा खर्च न करना पड़े। साथ ही, नियामक प्राधिकरण निर्धारित 60 दिनों में फैसला जरूर सुनाए ताकि उपभोक्ताओं को राहत मिल सके।
प्रतिनिधिमंडल में जिला टैक्सेशन बार के महासचिव जगभूषण गुप्ता, उप प्रधान वीके चैहान, खजांची व सह महासचिव धर्मवीर वर्मा मौजूद थे।

Comments are closed.