[post-views]

नौवीं फेल युवक एटीएम ठगी में निकला मास्टर, लोगों से हड़पे 65 लाख रुपये

80

PBK NEWS | भिवानी। पुलिस ने नौंवीं फेल एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। 30 वर्षीय आरोपी युवक जोनी ने नौंवीं फेल होने के बावजूद 108 लोगों से लगभग 65 लाख रूपये की ठगी की। यह ठगी एटीएम के जरिये की गई।

भिवानी के एसपी सुरेन्द्र भौरिया ने बताया कि आरोपी जोनी से 62 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। जोनी ने प्रारम्भिक पूछताछ में 108 वारदातों की बात कुबूली है। आरोपी मूल रुप से हांसी क्षेत्र के गांव पेटवाड़ का रहने वाला है। उसने ज्यादातर वारादातों को उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश में अंजाम दिया है। हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में भी उसने एटीएम बदलकर ठगी की है।

एसपी सुरेन्द्र भौरिया के मुताबिक जोनी बुजुर्गो, महिलाओं व कम पढ़े-लिखे लोगों की एटीएम में मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड बदल लेता था। इस दौरान वह एटीएम के पिन भी याद कर लेता था। वह एटीएम पर पढ़े-लिखे लोगों का ध्यान भी चुटकियों में भटकाकर ठगी करता था।

पुलिस को लगातार एटीएम ठगी की शिकायतें मिल रही थी और मुखबरों की मदद से उसको गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने सबसे अधिक रूढ़की में 36, हरिद्वार में 32 और मुज्जफरनगर में 22 ठगी की वारदातों को अंजाम दिया। हालांकि हरियाणा में उसने 6 लोगों को ठगा।

Comments are closed.