[post-views]

निर्दलीय पार्षद कुसुम यादव वार्ड के लोगों का जीत रही भरोसा

32

गुरुग्राम, 16 अक्टूबर (ब्यूरो) : गुरुग्राम के वार्ड नंबर 35 नाथूपुर से निर्दलीय जीत हासिल कर चुकी पार्षद कुसुम यादव अपने वार्ड के लोगों का भरोसा जीतने का कार्य कर रही है। चुनाव के दौरान लोगों के बीच किए गए वायदों को पूरा करते हुए आज क्षेत्र के लोगों में उनके लिए काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। स्थानीय निवासी सतीश कुमार का कहना है कि पार्षद कुसुम यादव द्वारा चुनाव के वक्त जो वायदे किए थे, उनके हिसाब से वह कार्य ठीक प्रकार से कर रही हैं। जिसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूँ। लोगों का कहना है कि उनके कार्यकाल से पहले जब नाथूपुर में उन्हीं के पति लीलू राम सरपंच द्वारा सरपंची का नेर्त्तिव किया जाता था उस वक्त भी इसी तरह लोगों के विकास कार्य होते रहते थे। उन्हीं के कर कमलों द्वारा ही आज वार्ड नंबर 35 नाथूपुर क्षेत्र में लोगों के लिए विकास कार्य एक के बाद एक किए जा रहे हैं।

क्षेत्र में हो रहे इन विकास कार्यों से लोगों को काफी सहूलियत मिल रही है। जिससे लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। इससे पहले समस्याओं को लेकर अधिकारी लोगों की शिकायतों पर ध्यान नहीं देते थे, लेकिन आज अधिकारियों को शिकायत देने के तुरंत बाद समस्या का निवारण करने मौके पर निगम की टीम पहुंच जाती है। वार्ड में लोगों से रूबरू होते हुए उनकी मुख्य समस्याओं को जानते हुए भी पार्षद टीम क्षेत्र में लगातार दौरे पर रहती हैं। जहां लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा जाता है और उन्हें आगे निगम अधिकारियों को अवगत कराते हुए जल्द पूरे कराने की दिशा में कार्य किए जाते हैं। उदाहरण के तौर पर काफी कार्य नाथूपुर में किए गए जो कि काफी समय से उनके वार्ड में लंबित पड़े हुए थे। स्थानीय लोगों का पार्षद से मांग करते हुए कहा है कि इसी प्रकार व आगे भी उनके क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करती रहे, ताकि लोगों का भरोसा उन पर इसी तरह बना रहे।

पार्षद अपील : हमारा प्रयास वार्ड का समुचित विकास

पार्षद कुसुम यादव ने अपील करते हुए कहा कि उनका प्रयास वार्ड में समुचित विकास कार्य करना है । वार्ड में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोड निर्माण कार्य, पुरानी स्ट्रीट लाइटों की जगह नई लाईट लगाई जा रही है । मुख्य जगहों पर सी.सी.टी.वी. केमरे लगाने का कार्य प्रगति पर है । सुरक्षा सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है । जिसमे आम जनता के सहयोग की भी जरूरत है । सुबह व् शाम रोजाना पेयजल की आपूर्ति सभी घरों में हो और हो भी रही है । पॉवर सप्लाई लोगों को हमेशा पूरी मिले जल बचाव की दिशा में रेन हार्वेस्टिंग की सुविधाएं की जा रही है । आर.डब्लू.ए. से समय-2 पर बैठके कर उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है और उन्हें दूर किया जाएगा ।

Comments are closed.