आतंकी हमले के खतरे के बाद अमृतसर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

0

PBK NEWS | अमृतसर। पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ और आतंकी संगठनाें के हमले के खतरे को देखते हुए यहां श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एयरपोर्ट और उसके आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आइएसआइ के इशारे पर आतंकी संगठनों हिजबुल मुजाहिद्दीन , उलउम्र मुहाजिदीप, अलकायदा तथा जैश-ए-मोहम्मद पंजाब के हिंदुओं और हिंदू संगठनों पर हमले की साजिश रच रहे हैं।

एयरपोर्ट और इसके आस-पास के इलाके में चप्पे-चप्पे पर नजर

सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने अमृतसर एयरपोर्ट को अलर्ट जारी करते हुए इसकी सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। इसमें यह कहा गया है कि कोई आतंकी संगठन एयरपोर्ट या इससे जुड़े अधिकारियों या अन्य को निशाना बना सकता है। इसके बाद सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के कमांडेंट ने एयरपोर्ट की सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

एयरपोर्ट के अंदरूनी हिस्सों के अलावा रनवे और टैक्सी एरिया पर फुल स्विंग जवान तैनात कर दिए गए हैं। हालांकि, इस बाबत कोई अधिकारी बात करने को तैयार नहीं, मगर एक सीनियर अधिकारी ने एयरपोर्ट पर आए अलर्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है। 24 घंटे गश्त तथा क्यूआरटी एयरपोर्ट पर तैनात है। मुख्य सड़क से मुड़ कर एयरपोर्ट के प्रवेश गेट पर सख्त चेङ्क्षकग की जा रही है। जहां पुलिस जवान रहते हैं, उस इलाके की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है और सीआइएसएफ के हर जवान को चौकस रहने के निर्देश दिए हैं।

बंद हो सकती है एयरपोर्ट पर विजिटर इंट्री

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद सीआइएसएफ के कमांडो एयरपोर्ट की तरफ आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखे हुए हैं। एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश और निकासी के लिए एक-एक दरवाजे को ही खोला जा रहा है। डॉग स्क्वाड भी तैनात कर दिया गया है। सूत्र बताते हैं कि जल्द ही विजिटर इंट्री पर भी रोक लगा दी जाएगी। इसके बाद एयरपोर्ट तक यात्रियों के साथ आने वाले परिजनों को बाहर से ही अलविदा कहना पड़ेगा।

News Source: jagran.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here