परीक्षार्थियों को आस पास के चार जिलों में देना होगा एचटेट, दिव्यांग गृह जिले में देंगे परीक्षा

0

PBK NEWS | भिवानी। हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के परीक्षार्थियों को आस-पास के चार जिलों में ही परीक्षा देनी होगी। वहीं दिव्यांग परीक्षार्थी गृह जिले में ही परीक्षा देंगे। बोर्ड ने एक जिले को चार सेक्टरों में बांटा है। इसी के हिसाब से उनके आस-पास के जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए हैं। यह परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को होगी।

बोर्ड अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों के आवंटन में बस सुविधा को भी ध्यान में रखा है। जिन जिलों से रोडवेज बसों की कनेक्टीवीटी की परेशानी है, उनके परीक्षा केंद्रों में तब्दीली कर दी गई है। एचटेट की तैयारियों को लेकर सोमवार को बोर्ड मुख्यालय पर प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह व सचिव धीरेंद्र खड़गटा ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि एचटेट में नकल रोकने के लिए पूरा सहयोग करें।

परिवहन विभाग से किया जाएगा संपर्क

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसके लिए परिवहन विभाग के अधिकारियों से भी संपर्क किया जा रहा है। अधिकारियों से अनुरोध किया जाएगा कि 23 व 24 दिसंबर को हर जिला मुख्यालय के आस-पास के जिलों में बसों की संख्या बढ़ाई जाए।

4 लाख 45 हजार 956 परीक्षार्थी देंगे एचटेट

लेवल-1 -1,49,874
लेवल-2- 1,68,148
लेवल-3- 1,27,934
कुल :   4,45,956

News Source: jagran.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here