टोहाना में डेंगू आशंकित रोगियों की संख्या में हुआ इजाफा, स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क

0

PBK NEWS | टोहाना: शहर के विभिन्न अस्पतालों में डेंगू आशंकित रोगियों की संख्या में इजाफा होने पर स्वास्थ्य विभाग ने भी सर्वे अभियान शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जहां दस रोगियों के सैंपल जांच के लिए फतेहाबाद भेजे वहीं विभिन्न गली-मोहल्लों में एएनएम व ब्रि¨डग चैकरों को भेजकर वहां सर्वे का कार्य शुरू करवाया गया।

जिसके तहत गीता कालोनी व फ्रैंडस कालोनी में 17 घरों व संस्थानों में लारवे मिलने पर उन्हें नोटिस जारी किये गए।गौरतलब है कि शहर में इन दिनों अनेक लोग बुखार की चपेट में आकर विभिन्न निजी अस्पतालों में उपचाराधीन है। इन रोगियों को बुखार के कारण प्लेटलैटस घटने पर परिजन डेंगू होने को लेकर ¨चतित है। जिसकों लेकर परिजनों द्वारा उन्हें प्लेटलैटस चढ़ाने सहित अन्य देसी उपायों द्वारा भी उपचार करवाया जा रहा है। शहर के संगम अस्पताल, जैन समाधी अस्पताल, दीपांश भाटिया सहित सरकारी व अन्य निजि अस्पतालों में रोगियों की भरमार होने से अस्पताल रोगियों से भरे पड़े हैं।

बुधवार को भी नागरिक अस्पताल में आरएमसी, दीपांश भाटिया, स्पेस अस्पताल व नागरिक अस्पताल में डेंगू आशंकित रोगियों की सूचना आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके सैंपल लिए जिसे जांच के लिए फतेहाबाद भेजा गया।

————–

नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. सतीश गर्ग ने बताया कि गीता कालोनी, रामनगर में बुधवार को सात एएनएम तथा सात ब्रि¨डग चैकरों ने डोर टू डोर अभियान चलाकर जहां घरों में कूलर व ट¨कयों की जांच की वहीं उन्हें डेंगू व मलेरियां के मच्छरों बारे जागरूक किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान कई स्थानों पर डेंगू के लारवे मिलने पर उन्हें नोटिस भी थमाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here