[post-views]

गुरुग्राम की सबसे लंबी एल‍िवेटेड रोड का निर्माण जल्‍द

55

गुरुग्राम। गुरुग्राम शहर की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का निर्माण 20 दिन के अंदर शुरू किया जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की ओर से इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। कार्य सुभाष चौक से से शुरू किया जाना है। हालांकि इस योजना पर पहले ही कार्य शुरू होना था मगर निर्माण एजेंसी को श्रमिक नहीं मिलने से देरी हुई है।

रोड बनने पर राजीव चौक से बादशाहपुर तक पहुंचने में दस से पंद्रह मिनट लगेंगे अभी जाम के चलते घंटो लग जाते हैं। शहर का सबसे लंबा एलिवेटेड रोड 2020 में बनकर तैयार होगा। करीब 16.5 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड को तैयार होने में दो साल से कम वक्त लगेगा। हालांकि एलिवेटेड रोड बनाने की समय सीमा में 25 माह निर्धारित की गई है। अधिकारियों के मुताबिक योजना पर 1300 करोड़ की राशि खर्च होगी। जाम से मिलेगी निजात, दर्जनों गांवों के लोग होंगे लाभान्वित एलिवेटेड रोड से 54 गांव के लोगों को लाभ मिलेगा।

एलिवेटेड रोड से गांवों तक पहुंचना सुगम होगा। इनमें झाड़सा, इस्लामपुर, टिकरी, फाजिलपुर झाड़सा और बादशाहपुर आदि गांव शामिल हैं। एलिवेटेड रोड से शहर के एक हिस्से को जाम से निजात मिल जाएगी। राजीव चौक, सुभाष चौक से बादशाहपुर, भोंडसी, सोहना और नूंह जाने वाले वाहन बिना जाम में फंसे गुजर सकेंगे। जबकि अभी यहां से गुजरने में भारी जाम का सामना करना पड़ता है। निर्माण का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। एजेंसी को कार्य तेजी से करने के लिए कहा गया है।

Comments are closed.