[post-views]

दुष्कर्म पीड़िता के परिवार पर समझौते का दवाब, सरपंच के भाई ने की मारपीट

96

 PBK NEWS | कैथल। जिले के एक गांव में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पीडि़त परिवार पर दबाव बनाने के लिए सरपंच के भाई द्वारा पीडि़ता और उसके माता-पिता के साथ मारपीट की गई। पीडि़त परिवार अभियुक्तों पर कार्रवाई करने और जान की सुरक्षा की मांग को लेकर बुधवार को एसपी से मिलने पहुंचा। एसपी ने जांच अधिकारी डीएसपी जोगिंद्र सिंह से मिलने को कहा। डीएसपी ने उनको उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

लड़की के पिता ने बताया कि सरपंच का भाई तीन अन्य लड़कों के साथ मुंह पर कपड़ा बांधकर सुबह चार बजे उनके घर में घुस गए। इसके बाद लड़की को बालों से पकड़कर खींचा और मारपीट की। विरोध करने पर उनको भी पीटा गया। जाते-जाते जान से मारने की धमकी देते हुए समझौता कर वापस उत्तर प्रदेश चले जाने की धमकी देकर गए।

पीडि़त परिवार के साथ मामले को उजागर करने वाले गांव के ही प्रदीप राजपूत ने कहा कि मामले को शुरू से ही दबाने का प्रयास किया जा रहा। सामूहिक दुष्कर्म अभियुक्त तो गिरफ्तार कर लिए गए हैं, लेकिन पीडि़त परिवार पर समझौते के लिए दबाव बनाने वाले सरपंच पर केवल केस दर्ज किया है। उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। अब उसका भाई भी पीडि़त परिवार के साथ मारपीट कर समझौते का दबाव बना रहा है।

उधर, इसी मामले में जिला सरपंच एसोसिएशन के सदस्य गज्जन सिंह गोबिंदपुरा की अध्यक्षता में एसपी से मिलने पहुंचे। एसोसिएशन सदस्यों ने मामले में सरपंच को निर्दोष बताया और सरपंच पर हमला करने के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

डीएसपी जोगिंद्र सिंह का कहना है कि मामले में दोनों पक्ष आए हैं। दोनों पक्षों की बात सुन ली हैं। दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। जल्द ही दोनों को बुलाकर मामले को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा।

Comments are closed.