[post-views]

अमिताभ दे रहे हैं किसानों को तोहफा

38

बॉलीवुड : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों छोटे पर्दे पर कौन बनेगा करोड़पति शो में विजी हैं, ऐसे में खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश के कर्ज में डूबे किसानों को वो तोहफा देने वाले हैं। बताया जा रहा है कि अमिताभ करीब 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाने में मदद करने वाले हैं।

गौरतलब है कि अमिताभ इससे पहले महाराष्ट्र के करीब 350 किसानों के कर्ज चुकाने में मदद कर चुके हैं, इसलिए इस पर कोई आश्चर्य नहीं है कि वो उत्तर प्रदेश के किसानों कर्ज चुकाने में मदद करने जा रहे हैं। अमिताभ ने कर्ज चुकाने में किसानों की मदद करने संबंधी बात अपने ब्लॉग में की है और बताया है कि संबंधित बैंक से बात की जा चुकी है और इन किसानों की मदद कुछ इस तरह से की जाएगी कि उनका कर्ज चुक सके।

अमिताभ ने ब्लॉग में लिखा है कि ‘यूपी के 850 किसानों की सूची तैयार कर ली गई है और उनके 5.5 करोड़ के कर्ज चुकाने का इंतजाम किया जाएगा। इसके लिए संबंधित बैंक से भी बात की जा चुकी है।

‘ चूंकि अमिताभ बच्चन कांग्रेस की टिकट से इलाहाबाद से लोकसभा चुनाव भी पूर्व में लड़ चुके हैं और उनके पिता हरिवंश राय बच्चन खुद भी इलाहाबाद के रहने वाले थे, अत: बिग बी को उत्तर प्रदेश से बेहद लगाव है और संभवत: इसलिए भी वो किसानों की मदद करने को आगे आए हैं।

Comments are closed.