[post-views]

20 जून से दौड़ेगें 10 सिटी बस

41

गर निगम कर रहा तैयारी
छिंदवाड़ा। नगर निगम सिटी बस प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में 20 जून से 10 सिटी बस दौड़ाने की तैयारी कर रहा है। प्रोजेक्ट में शासन से अनुबंधित एंजेसियों की 10 बस शहरवासियों को शहर के भीतर से लेकर जिले के बाहर तक सस्ती दर पर यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराएंगी। प्रथम चरण की 10 बसों के लिए रूट तय किए जा रहे है। कि बस कहां से कहां तक चलेगी। 10 बस से होने वाली शुरूआत धीरे-धीरे 40 बसों तक पहुंचेगी।
सिटी बस का यह प्रोजेक्ट पिछले तीन सालों से चल रहा है। सभी फैसले भोपाल स्तर पर हो रहे है। एंजेसियों के अनुबंध से लेकर बसों की खरीदी और उनके रूट के अलावा किराया भी भोपाल स्तर पर ही तय होगा। छिंदवाड़ा के लिए प्रथम कलस्टर के टेंडर में विद्या ट्रवल एजेंसी को यह कार्य दिया गया है। शासन एजेंसी को बसों की खरीदी में अनुदान उपलब्ध कराएगा।
प्रधानमंत्री करेगें उद्घाटन-
खबर है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 जून को देश के 20 शहरों में एक साथ विडियो कॉन्फे्रस के जरिए इस बस सेवा का शुभारंभ करेगें। पीएमओ कार्यालय दिल्ली से मिलें निर्देश के बाद भोपाल और निगम स्तर पर सिटी बस सेवा शुरू करने के तैयारी बड़े पैमाने पर चल रही है।नगर निगम सिटी सेवा के लिए सांसद प्रकाश जावडेकर निधि से 60 से ज्यादा यात्री प्रतिक्षालय भी बना चुका है।

Comments are closed.